breaking news New

इंडिगो एयरलाइंस खराब वित्तीय स्थिति के कारण ढाई हजार कर्मचारियों की करेगी छंटनी

इंडिगो एयरलाइंस खराब वित्तीय स्थिति के कारण ढाई हजार कर्मचारियों की करेगी छंटनी

इंडिगो एयरलाइंस खराब वित्तीय स्थिति के कारण अपने 10% कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी। एयरलाइंस में लगभग 24 हजार कर्मचारी हैं। इस तरह से करीब ढाई हजार लोगों की आजीविका छीन ली जाएगी।

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने खराब वित्तीय स्थिति का हवाला देते हुए लगभग ढाई हजार कर्मचारियों को बर्खास्त करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि सोमवार को खराब वित्तीय स्थिति के कारण वह अपने 10 प्रतिशत कर्मचारीयों को नौकरी से निकालेगी।

एयरलाइंस में लगभग 24,000 कर्मचारी हैं। इस तरह से करीब ढाई हजार लोगों की आजीविका छीन ली जाएगी। इनमें पायलट और केबिन क्रू सहित कर्मचारियों की सभी श्रेणियां शामिल हैं। इंडिगो ने कहा कि उसने मार्च और अप्रैल में किसी भी कर्मचारी के वेतन में कटौती नहीं की है।

मई के बाद से, वेतन को कम करने और बिना वेतन के छोड़ने के लिए भी कदम उठाए हैं। इसके बावजूद, एयरलाइंस की वित्तीय स्थिति बिगड़ रही है। 250 विमानों के अपने बेड़े में से कुछ ही वर्तमान में चल रहे हैं। इसलिए, उसे मजबूरी के तहत 10% कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त करना होगा।

बर्खास्त कर्मचारियों को भी नोटिस अवधि का वेतन और सहायता राशि दी जाएगी। दोनों मिलकर कम से कम तीन महीने का वेतन होगा। इसके अलावा, उनका स्वास्थ्य बीमा और उनके परिवार के सदस्य इस साल दिसंबर तक वैध रहेंगे। बर्खास्त किए गए कर्मचारियों को नई नौकरियां खोजने में कंपनी मदद करेगी।

[हम्स लाईव]

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password