breaking news New

गुटेरेस ने इराकी सरकार और प्रदर्शनकारियों के बीच बातचीत की वकालत की

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने इराकी सरकार और प्रदर्शनकारियों से बातचीत के माध्यम से इस मुद्दे को हल करने की अपील की है।संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन जोंर्क ने बयान जारी कर यह कहा।

संयुक्त राष्ट्र, 5 अक्टूबर (HAMS) संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने इराकी सरकार और प्रदर्शनकारियों से बातचीत के माध्यम से इस मुद्दे को हल करने की अपील की है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन जोंर्क ने बयान जारी कर यह कहा।

श्री जुरक के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र महासचिव इराक में स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने वार्ता के माध्यम से इस मुद्दे को हल करने के लिए सरकार और प्रदर्शनकारियों का आह्वान किया, और यह भी कहा कि बुनियादी अधिकारों का सम्मान किया जाना चाहिए। “श्री जुरक ने कहा कि श्री गुटेरेस वहां हत्याओं से नाखुश थे। और उन्होंने वहां शांति स्थापित करने का पुरजोर समर्थन किया है।

यह उल्लेखनीय है कि प्रदर्शनकारी पिछले मंगलवार से इराक और बगदाद और देश के विभिन्न शहरों में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसमें मांग की गई है कि आर्थिक स्थिति को ठीक किया जाए और भ्रष्टाचार को समाप्त किया जाए। हालात तनावपूर्ण हो गए जिसके बाद सरकार ने बगदाद सहित कई स्थानों पर कर्फ्यू लगा दिया।

इस बीच, इराकी प्रधान मंत्री आदिल अब्दुल महदी ने राष्ट्र को संबोधित किया और कहा कि इन समस्याओं को एक ही झटके में हल नहीं किया जा सकता है, लेकिन उन्होंने कम आय वाले परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करने की बात कही।

एक मानवाधिकार संगठन के अनुसार, इराक में मरने वालों की संख्या 50 तक पहुंच गई है, जबकि घायलों की संख्या 1936 है।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password