breaking news New

राजस्थान: राज्यपाल ने 14 अगस्त से तीन शर्तों के साथ विधानसभा बुलाने की दी मंजूरी

राजस्थान: राज्यपाल ने 14 अगस्त से तीन शर्तों के साथ विधानसभा बुलाने की दी मंजूरी

राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट के बीच, राज्यपाल ने तीन शर्तों पर 14 अगस्त से विधानसभा सत्र बुलाने की मंजूरी दी है।

जयपुर: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने बुधवार को 14 अगस्त से विधानसभा सत्र बुलाने की मंजूरी दी। राज्य में जारी राजनीतिक संकट के बीच, राज्यपाल ने अशोक गहलोत सरकार के कैबिनेट कल रात चौथी बार भेजे गए समीक्षा प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। अगले महीने 14 अगस्त से विधानसभा बुलाने के आदेश जारी किए गए।

गहलोत सरकार 31 जुलाई से विधानसभा सत्र बुलाने की माँग कर रही थी और इससे पहले तीन प्रस्ताव राज्यपाल को भेजे गए थे, जिन्हें राज्यपाल ने खारिज कर दिया था।

महत्वपूर्ण बात यह है कि राज्यपाल ने पहले इन तीन बिंदुओं के आधार पर शर्त रखी थी। एक, विधानसभा सत्र 21 दिनों के स्पष्ट नोटिस के साथ बुलाया जाना चाहिए, ताकि विधानसभा के सभी सदस्यों के पास उपस्थित होने का उचित समय और अवसर हो।

दो, किसी भी मामले में, यदि विश्वास मत प्राप्त करने के लिए कार्रवाई की जाती है, तो यह सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार होना चाहिए। यह निर्णय लेना चाहिए कि सभी सदस्य स्वेच्छा से शामिल हों। तीन, कोरोना महामारी संबंधी दिशानिर्देशों के मद्देनजर, यह भी स्पष्ट किया जाना चाहिए कि विधानसभा सत्र के दौरान सामाजिक दूरियों को कैसे बनाए रखा जाएगा।

[हम्स लाईव]

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password