breaking news New

यूरोपीय संसद ने सभी प्रकार के नस्लवाद की कड़ी निंदा करते हुए किया एक प्रस्ताव पारित

यूरोपीय संसद ने पुलिस हिरासत में अश्वेत अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या और दुनिया भर में इसी तरह की हत्याओं की निंदा की है। अमेरिकी प्रशासन से नस्लवाद और असमानता के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों और पत्रकारों पर पुलिस की कार्रवाई की भी संसद ने निंदा भी की है।

ब्रूसेल्सज: यूरोपीय संसद ने अश्वेत अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में हत्या और सभी प्रकार के नस्लवाद की कड़ी निंदा करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया। इस प्रस्ताव में नस्लवाद के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन के दौरान अमेरिकी पुलिस कार्रवाई की भी आलोचना की गई है। यूरोपीय संसद ने शुक्रवार देर रात यह बयान जारी किया।

यूरोपीय संसद ने कहा कि “संसद ने शुक्रवार को 493 वोटों के साथ एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें पुलिस हिरासत में अश्वेत अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या और दुनिया भर में इसी तरह की हत्याओं की निंदा की गई है।” यूरोपीय संसद ने अमेरिकी प्रशासन से नस्लवाद और असमानता के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों और पत्रकारों पर पुलिस की हिंसा की संसद निंदा करता है।”

यूरोपीय संसद के सदस्यों ने सर्वसम्मति से रंगभेद विरोधी प्रदर्शनों के समर्थन में श्वेत वर्चस्व के किसी भी रूप की कड़ी निंदा किया है।

[हम्स लाईव]

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password