breaking news New

दुनिया के कई हिस्सों में ईद-उल-अज़हा कल और भारत में आज मनाया गया

दुनिया के कई हिस्सों में ईद-उल-अज़हा कल और भारत में आज मनाया गया

दुनिया के कई हिस्सों जैसे सऊदी अरब, अमेरिका, तुर्की, अफगानिस्तान, मिस्र, कुवैत, जॉर्डन, बहरीन, कतर, ईरान और मलेशिया सहित ईद-उल-अज़हा का त्योहार कल  सावधानीपूर्वक और भारत में आज मनाया गया। तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में 86 वर्षों के बाद, आया सोफिया मस्जिद में ईद-उल-अज़हा की नमाज अदा की गई। इंडोनेशियाई नामजियों ने मास्क पहनकर ईद-उल-अज़हा की नमाज अदा की।

पत्र द्वारा: कोरोना वायरस के मद्देनजर सावधानी पूर्वक कार्यान्वयन सुनिश्चित करते हुए आज ईद-उल-अज़हा का त्योहार भारत के अधिकांश भागों में मनाया गया। सभी खाड़ी देशों, सऊदी अरब, अमेरिका, तुर्की और कई यूरोपीय देशों में धार्मिक उत्साह के साथ ईद-उल-अज़हा कल पूरी सावधानी से मनाया गया।

अफगानिस्तान, मिस्र, कुवैत, जॉर्डन, बहरीन, कतर, ईरान, मिस्र और मलेशिया में भी ईद- उल-अज़हा मनाया कल मनाया गया।

मस्जिद-अल-हरम, मस्जिद-ए-नबवी सहित विभिन्न मस्जिदों में ईद की नमाज़ सावधानीपूर्वक आयोजित की गईं। हाजी लोग सहित अन्य लोगों की एक महत्वपूर्ण संख्या ने दोगुना अदा किया। इस मौके पर इस्लाम की सच्ची शान, मुसलमानों की प्रगति और सुरक्षा के लिए विशेष दुआओं की व्यवस्था की गई।

तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में 86 वर्षों के बाद, आया सोफिया मस्जिद में ईद-उल-अज़हा की नमाज अदा की गई। कोरोना वायरस की आशंकाओं के मद्देनजर ईद-उल-अज़हा के अवसर पर संयुक्त अरब अमीरात में भी कड़े कदम उठाए गए। अक्सर जगहों में ईद की नमाज़ के लिए एकत्रित होने के बजाय, घरों में नमाज अदा की और स्थानीय निकायों द्वारा विशेष बूचड़खानों में जानवरों की कुर्बानी भी दी जा रही है।

इंडोनेशिया में भी ईद-उल-अज़हा की नमाजियों की व्यवस्था कोरोना वायरस के कारण सामाजिक दूरी के साथ किया गया ,नमाजियों ने मास्क पहनकर ईद-उल-अज़हा की नमाज अदा की।

[हम्स लाईव]

 

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password