breaking news New

नेपाल के प्रधान मंत्री ने मोदी को टेलीफोन करके 74 वें स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई

नेपाल के प्रधान मंत्री ने मोदी को टेलीफोन करके 74 वें स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई

भारत और नेपाल के बीच कड़वाहट को कम करने के प्रयास के तहत नेपाल के प्रधान मंत्री ने प्रधान मंत्री मोदी को टेलीफोन करके 74 वें स्वतंत्रता दिवस पर बधाई दी।

नई दिल्ली: मानचित्र पर भारत और नेपाल के बीच कुछ महीनों की कड़वाहट को कम करने के प्रयास में नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने आज दोपहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टेलीफोन करके 74 वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। श्री ओली ने ट्वीट भी क्या और बधाई दी।

विदेश मंत्रालय के अनुसार श्री ओली ने प्रधानमंत्री को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अस्थायी सदस्य होने पर बधाई दी। विदेश मंत्रालय के अनुसार, दोनों नेताओं ने कोविड -19 महामारी के प्रभावों को कम करने के लिए एक दूसरे के प्रयासों के साथ समर्थन और एकजुटता व्यक्त की। श्री मोदी ने इस संबंध में भारत से नेपाल को हर संभव सहायता की पेशकश की।

श्री मोदी ने श्री ओली को टेलीफोन करने के लिए धन्यवाद दिया। भारत और नेपाल के बीच संयुक्त सांस्कृतिक सभ्यता संपर्क को याद किया। इससे पहले, 74 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री मोदी ने आज लाल किले से कहा कि पड़ोसी देश भारत की सुरक्षा, विकास और विश्वास में भागीदार हैं और भारत को अपने पड़ोसियों के साथ सदियों पुराने संबंधों को अधिक गहरा करना चाहता है

[हम्स लाईव]

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password