breaking news New

चीन में उइगुर मुसलमानों पर बढ़ते अत्याचार असहनीय: सैयद शाहनवाज़ हुसैन

चीन में उइगुर मुसलमानों पर बढ़ते अत्याचार असहनीय: सैयद शाहनवाज़ हुसैन

चीन में उइगुर मुसलमानों के खिलाफ असहनीय अत्याचारों के खिलाफ भारतीय मुस्लिम संगठनों और विद्वानों से कोई प्रतिक्रिया सामने ना आने पर सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने दुःख व्यक्त करते हुए सभी मुसलमानों से चीन की तानाशाह कम्युनिस्ट सरकार के खिलाफ हर मंच पर आवाज़ उठाने की अपील की।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने चीन के शिनजियांग क्षेत्र में मुसलमानों के खिलाफ अत्याचारों के खिलाफ कठोर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि 21वीं सदी का सबसे बड़े तानाशाह के खिलाफ हिटलर और स्टालिन को भी मात दे दी है। भारत सहित पूरी सभ्य दुनिया को अपनी आवाज उठानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि कुछ स्वतंत्र समाचार एजेंसियों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं द्वारा प्रस्तुत तथ्य आधारित जो रिपोर्ट पेश की है वह दिल को दहलाने वाली हैं। कम्युनिस्ट सरकार के बढ़ते अत्याचार असहनीय हैं।

सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने कहा है कि कुछ रिपोर्टों के अनुसार, चीन सरकार ने ऐसे हिरासती कैम्प बना रखे हैं (जिन्हें डी-रेडिकलाइज़ेशन कैंप कहा जाता है) जहाँ 30 लाख उइगुर मुसलमानों को कैद करके विभिन्न तरीकों से सजा दी जा रही हैं। यह भ्रामक है कि चीन इन हिरासती कैम्पों को शैक्षिक शिविरों के रूप में भी व्याख्यायित करता है।

चीन के शिनजियांग क्षेत्र में उइगुर मुसलमानों के खिलाफ अत्याचार की रिपोर्टें प्रसारित होती रही थी। लेकिन 50 सैटेलाइट छवियों के विश्लेषण से हिरासती कैम्पों की विस्तार का आकलन किया गया है। करीबन सभी कैम्प भारत के लद्दाख के बहुत करीब हैं जहां मुसलमानों को रखा जाता है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज़ हुसैन ने चीन के अत्याचारों पर गुस्सा व्यक्त करते हुए यह भी खुलासा किया कि चीनी कम्युनिस्ट सरकार शिनजियांग में मुस्लिम आबादी को कम करने के लिए चीनी पुरुषों से शादी करने के लिए मुस्लिम महिलाओं को मजबूर कर रही है। बल्कि इसके लिए सरकार ने वहां अभियान शुरू किया है जिसके लिए हजारों मुस्लिम महिलाएं अपनी शुद्धता और अयोग्यता को बचाने में विफल रही हैं। इसी के साथ इन कैम्पों में मुसलमानों को खाने और पीने के साथ-साथ इबादत में भी रूकावटों का सामना करना पड़ता है।

सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने कहा है कि चीन में मुसलमानों पर अत्याचार और ज्यादती के बावजूद पाकिस्तान चीन के तलवे चाट रहा है, आर्ग नाइजेशन आॕफ इस्लामिक को-आपरेशन (OIC) भी चुप है।

चीन में मुसलमानों पर अत्याचार और ज्यादती के बावजूद पाकिस्तान चीन के तलवे चाट रहा है, आर्ग नाइजेशन आॕफ इस्लामिक को-आपरेशन (OIC) भी चुप है।” – सैयद शाहनवाज़ हुसैन

उन्होंने भारत में मुस्लिम संगठनों और विद्वानों की तरफ से भी कोई प्रतिक्रिया सामने ना आने पर दुःख व्यक्त किया है और सभी मुसलमानों से चीन की अत्याचारी कम्युनिस्ट सरकार के खिलाफ हर मंच पर बोलने की अपील की है।

उन्होंने यह तर्क देते हुए कि मुसलमानों के लिए भारत से बेहतर देश और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बेहतर कोई प्रधानमंत्री नहीं हो सकता है। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया कि भारत में एक छोटी सी घटना देश के सभी कोनों में विरोध की आंधी चलने लगती है लेकिन यह समझ से बाहर है कि चीन में लोग मुसलमानों के खिलाफ इस तरह के अत्याचारों पर चुप हैं।

[हम्स लाईव]

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password