breaking news New

इरफान पठान एक बार फिर से मैदान पर वापसी के लिए तैयार

इरफान पठान के अलावा न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने भी श्रीलंकाई प्रीमियर लीग में खेलने की इच्छा जताई है।

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान मैदान पर वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इरफ़ान पठान को अगले महीने से श्रीलंकाई प्रीमियर लीग में खेलते देखे जा सकते हैं।

इरफान पठान के अलावा न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने भी श्रीलंकाई प्रीमियर लीग में खेलने की इच्छा जताई है। यह दावा किया गया है कि इरफ़ान पठान और गप्टिल 143 विदेशी खिलाड़ियों में से हैं, जिन्हें लीग के लिए चुना जा सकता है।

श्रीलंका की डेली न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि पठान और गप्टिल अगले महीने से शुरू होने वाली टूर्नामेंट सूची में 143 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में शामिल हैं। इरफान पठान ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। पठान ने वर्तमान में एक विदेशी लीग में खेलने की इच्छा व्यक्त की है। अगर पठान श्रीलंका क्रिकेट लीग में खेलते हैं, तो वह युवराज के बाद किसी भी विदेशी लीग में खेलने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

श्रीलंका के एक समाचार पत्र ने दावा किया कि 143 विदेशी खिलाड़ी टूर्नामेंट में खेलने के लिए तैयार हैं। अब मतदान का अधिकार निर्भर है कि इनमें से कितने खिलाड़ियों का चयन करना है।

   श्रीलंका के क्लब के खिलाड़ी

इस टूर्नामेंट में श्रीलंका के क्लब के खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे। श्रीलंका में कुल 24 प्रीमियर क्लब मौजूद हैं, जिनमें से एक या दो खिलाड़ी को लीग में खेलने का अवसर मिलेगा। इसके अलावा, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के साथ अनुबंध करने वाले 80 क्रिकेटर लीग के लिए अपने दावे प्रस्तुत करेंगे।

श्रीलंका प्रीमियर लीग में कुल 4 फ्रेंचाइजी भाग ले रही हैं। टूर्नामेंट में 23 मैच खेले जाएंगे और यह मैच 4 मैदानों में आयोजित किये जाएंगे। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस लीग को 2018 में शुरू करने का विचार किया था। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड 8 अगस्त से 22 अगस्त के बीच लीग शुरू करना चाहता था, लेकिन सरकार ने विदेशी खिलाड़ियों को अनुमति देने से इनकार के कारण लीग में देरी हुई है।

[हम्स लाईव]

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password