breaking news New

कोयला खदानों की नीलामी: अब 38 कोयला खानों की ही होगी नीलामी, नई सूची जारी

कोयला खदानों की नीलामी: अब 38 कोयला खानों की ही होगी नीलामी, नई सूची जारी

नीलामी की जाने वाली 41 कोयला खदानों की सूची में 5 कोयला खानों को हटाकर 3 नई कोयला खानों को शामिल किया गया है, जिससे 38 कोयला खदानों को नीलामी सूची में छोड़ दिया गया है।

नई दिल्ली: कोयला मंत्रालय ने वाणिज्यिक कोयला खनन के लिए पहले घोषित की गई 41 कोयला खदानों की सूची में से 5 कोयला खानों को हटाकर और 3 नई कोयला खानों को शामिल करते हुए नीलामी सूची में 38 कोयला खानों की सूची में संशोधन किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 18 जून को वाणिज्यिक खनन के लिए कोयले के 41 ब्लॉकों की नीलामी का उद्घाटन किया था। कोयला मंत्रालय ने आज एक नई सूची जारी की जिसमें मोर्गा दक्षिण, फतेहपुर पूर्व, मदनपुर (उत्तर), मोर्गा -2 और सियांग की कोयला खानों को पिछली सूची से हटा दिया गया है और छत्तीसगढ़ में डोलिस्रा, जेरकिला और जिप्पलाम तंगारघाट कोयला खदानों को शामिल किया गया है।

नई सूची में ब्रह्मदिया, चमला, चित्तौड़पुर, चोरितंद तलैया, गोंडोलपारा, उत्तर धादो, राजहरा उत्तर, सिरघड़ा, अरमा पहाड़ियाटोला कोयला खदान, ओडिशा के चंद्रा पारा, माचा काटा और महंदी, राधिकापुर (पूर्व), राधिकापुर (पश्चिम) शामिल हैं। ब्राह्मणबल और कुर्धावल झारखंड भी सूची में शामिल हैं।

कोरलोई (ए) उत्तर कोयला खदान, मध्य प्रदेश के ओर्टन, मारवाटोला सेक्टर 6 और सेक्टर 8, धरोली, बांदा, ऑर्टन नॉर्थ, थेसगोड़ा बी / रुद्रपुरी, शाहपुर ईस्ट, शाहपुर वेस्ट, मरकी बडका, गुटियारे ईस्ट और गुटियारे वेस्ट कोल माइन। , छत्तीसगढ़ के गारे-पाल्मा चार / 1 और गेर पम्मा चार / 7, शंकरपुर-भटगांव -2 एक्सटेंशन, सोंधिया, डोलिसरा, जर्किला, झारपालम तंगार घाट कोयला खदान और महाराष्ट्र की तकीना जीना बेलुरा (उत्तर) और ताकली बेलुरा (दक्षिण) और मरकी मंगली कोयला खदान शामिल हैं।

[हम्स लाईव]

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password