breaking news New

महाराष्ट्र में लॉकडाउन को समाप्त नहीं किया जाएगा, धीरे-धीरे दी जाएंगी सुविधाएं: उध्दव ठाकरे

महाराष्ट्र में लॉकडाउन को समाप्त नहीं किया जाएगा, धीरे-धीरे दी जाएंगी सुविधाएं: उध्दव ठाकरे

महाराष्ट्र में लॉकडाउन  रहेगा जारी पर इससे राज्य के नागरिकों को कोई असुविधा नहीं होगी। कुछ जगहों में सख्ती तो कुछ जगहों में बड़ी राहत दी गई है।

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना की वर्तमान स्थिति और इसके बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर राज्य में लॉकडाउन का विस्तार के संकेत देते हुए, मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने आज स्पष्ट कर दिया कि लॉकडाउन 30 जून के बाद भी जारी रहेगा। हालांकि, एक ही समय में, उन्होंने जनता को आश्वस्त किया कि लॉकडाउन के बीच में धीरे-धीरे सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने आज लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कल से एक दिन बाद हम “राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस” ​​मना रहे हैं। वह हमारे लिए कोरोना लड़ रहे हैं, मैं उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं। इस अवसर पर, उन्होंने कोविड -19 से स्वस्थ हुए लोगों को आगे आने और अपना रक्त दान करने के लिए कहा। ताकि अन्य रोगियों का इलाज प्लाज्मा थेरेपी से किया जा सके। उन्होंने कहा कि 90% मरीज प्लाज्मा थेरेपी से ठीक हो रहे हैं।

प्रथम जुलाई को राज्य में डॉक्टर दिवस और किसान दिवस मनाने की घोषणा करते हुए, उन्होंने स्पष्ट किया कि लॉकडाउन को नहीं हटाया जाएगा, लेकिन इससे राज्य के नागरिकों को कोई असुविधा नहीं होगी। कुछ जगहों में सख्ती तो कुछ जगहों में बड़ी राहत दे दिया गया हैं।

लोगों की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन जरूरी

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब लोगों को यह समझने की जरूरत है कि इस बीमारी के फैलाव के प्रति एहतियाती कदम कैसे उठाए जाएं और खुद को और अपने परिवार को मलेरिया और डेंगू जैसी अन्य मौसमी बीमारियों से सुरक्षा करना चाहिए। उन्होंने कहा “मैं स्वयं समझता हूं कि लॉकडाउन से लोगों को कितना कठिनाई उठाना पड़ता है, लेकिन हमें ऐसा करना पड़ा ताकि लोग सुरक्षित रह सकें।

मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने आगे कहा कि नागरिक लॉकडाउन के फैसले को लेकर उत्सुक हैं, इस संबंध में कहना चाहता हूं कि संकट अभी खत्म नहीं हुआ है। खतरा टला नहीं है। हम एक बार में एक कदम उठाने जा रहे हैं। धीरे-धीरे सभी सुविधाएं शुरूआत करेंगे। बेशक, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको घर से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। हम अर्थव्यवस्था को गति देना शुरू कर रहे हैं। व्यवसाय शुरू हो गए हैं और श्रमिक आ रहे हैं, जो अर्थव्यवस्था को स्थिर करेंगे। लेकिन यह मत सोचो कि अब सब कुछ ठीक है। क्योंकि कोरोना का कहर अभी बाकी है, और रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रहा है, इसलिए मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप अनावश्यक चीजों के लिए बाहर न जाएं। अपना और अपने परिवार की रक्षा करें।

[हम्स लाईव]

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password