breaking news New

उप्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने PAC के 900 डिमोटेड पुलिसकर्मियों की बहाली का दिया आदेश

उप्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने PAC के 900 डिमोटेड पुलिसकर्मियों की बहाली का दिया आदेश

योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी से कहा है कि वह जांच शुरू करें और पीएसी के पुलिसकर्मियों को डिमोट के लिए जिम्मेदार अधिकारी की पहचान करें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज 900 पीएसी कांस्टेबल की तत्काल बहाली करने का आदेश दिया, जिनको पदावनति कर उनके मूल पदों पर नियुक्त कर दिया गया था।

श्री योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी को जांच शुरू करने और पीएसी के पुलिसकर्मियों को पदावनति करने के लिए जिम्मेदार अधिकारी की पहचान करने के लिए कहा। मुख्यमंत्री उस अधिकारी की पहचान चाहते हैं, जिन्होंने उनके अनुसार, सरकार की सहमति के बिना पुलिस बल का मनोबल गिराया है।

जिला पुलिस में प्रतिनियुक्ति के दौरान लगभग 900 पीएसी पुलिसकर्मियों को पदोन्नत किया गया था, लेकिन जब उन्हें वापस भेजा गया, तो उन्हें पदावनत कर दिया गया।

10 सितंबर, 2020 को समीक्षा के बाद प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (PAC) के 896 पुलिसकर्मियों को उनके पिछले कैडर में पदावनत कर दिया गया था। उन्हें सिविल पुलिस में हेड कांस्टेबल और यहां तक ​​कि उप-निरीक्षक के पद पर पदोन्नत किया गया था।

सिविल पुलिस में कार्यरत पीएसी कांस्टेबलों की संख्या, एडीजी, भर्ती और पदोन्नति बोर्ड की सिफारिश पर एक समीक्षा के बाद कदम उठाया गया था।

कथित तौर पर, एक एडीजी स्तर के अधिकारी ने निर्णय लिया था जिसके कारण गड़बड़ हुई थी। यह कथित तौर पर पाया गया कि उनमें से कई ने निर्धारित प्रक्रियाओं के खिलाफ न केवल सिविल पुलिस के साथ पूर्णकालिक काम किया, बल्कि पदोन्नत भी हुए।

[हैम्स लाइव]

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password