breaking news New

डॉ० कफील खान की प्रियंका गांधी से अपने परिवार के साथ मुलाकात

डॉ० कफील खान की प्रियंका गांधी से अपने परिवार के साथ मुलाकात

डॉ० कफील खान ने काँग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से उनके परिवार के साथ नई दिल्ली में स्थित उनके निवास पर मुलाकात की।

लखनऊ: हाल ही में जेल से रिहा हुए बाल रोग विशेषज्ञ डॉ० कफील खान ने अपने परिवार के साथ नई दिल्ली स्थित काँग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की। प्रदेश काँग्रेस ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर मीटिंग की तस्वीरें साझा कीं है।

नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के खिलाफ तथाकथित भड़काऊ भाषण देने के आरोप में डाॅ० कफील खान को गिरफ्तार किया गया था। काँग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ने उनकी रिहाई के लिए बड़े पैमाने पर विरोध अभियान चलाया था।

श्रीतमी वाड्रा ने जेल से रिहा होने के बाद, डॉ० कफील और उनके परिवार को उनकी स्थिति के बारे में पूछताछ करने के लिए बुलाया था और उन्हें हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, डॉ० कफील और उनकी पत्नी ने काँग्रेस महासचिव से मुलाकात की। इस अवसर पर प्रदेश काँग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लुलु और अल्पसंख्यक सेल के अध्यक्ष शाहनवाज आलम भी उपस्थित थे।

एनएसए के तहत मथुरा जेल में लगभग साढ़े सात महीने बिताने वाले डॉ० कफील ने यूएनएचआरसी (UNHRC) को एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने भारत के अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार कानून के उल्लंघन और विरोधी की आवाज़ को दबाने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के दुरूपयोग की बात कही थी।

[हम्स लाईव]

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password