breaking news New

ट्रम्प और इमरान के बीच कश्मीर पर वार्ता

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच 23 सितंबर को अमेरिका में न्यूयॉर्क में मुलाकात होने की संभावना है और एक बार फिर कश्मीर मुद्दे पर चर्चा होगी।

वाशिंगटन, 20 सितंबर (HAMS) पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच 23 सितंबर को अमेरिका में न्यूयॉर्क में मुलाकात होने की संभावना है और एक बार फिर कश्मीर मुद्दे पर चर्चा होगी। पाकिस्तान के डॉन अखबार ने अपनी रिपोर्ट में राजनयिक सूत्रों के हवाले से बताया कि श्री खान संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74 वें सत्र में भाग लेने के लिए अमेरिका आएंगे और इस बीच वह श्री ट्रम्प से मिल सकते हैं।

श्री ट्रम्प रैली से पहले या बाद में पाकिस्तानी प्रधान मंत्री से मिलने से पहले 22 सितंबर को ह्यूस्टन में भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लगभग 50,000 भारतीय-अमेरिकियों की संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे। श्री खान के बीच एक अलग बैठक होने की भी संभावना है। श्री खान के रविवार शाम को न्यूयॉर्क आने की उम्मीद है और संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के लिए दुनिया के अधिकांश नेता सोमवार को अमेरिकी शहर में पहुंचेंगे।

संयुक्त राष्ट्र महासभा का 74 वां सत्र 29 सितंबर तक चलेगा। श्री खान और मोदी 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र को संबोधित करने वाले हैं। भारतीय प्रधान मंत्री शुक्रवार सुबह महासभा को संबोधित करेंगे, जबकि पाकिस्तानी प्रधान मंत्री दोपहर बाद महासभा को संबोधित करेंगे। श्री खान पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह अपने संबोधन में कश्मीर मुद्दे को उठाएंगे और कश्मीर पर भारत के 5 अगस्त के फैसले पर फैसला करेंगे और नैतिक व कानूनी खामियों को उजागर करेंगे।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password